बिजनेस शुरू करने के लिए अपनाएं वास्तु की ये टिप्स

आज के समय हर इंसान पैसा कमाने के लिए दिनभर अधिक मेहनत करता है, लेकिन इसके बाद भी काम में सफलता हासिल नहीं होती है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में कई लोग काम बदल लेते हैं। वह किसी नए काम की शुरुआत करने की तलाश में रहते हैं। वास्तु शास्त्र में नए काम की काम शुरुआत करने के लिए कई नियम बताए गए हैं। जो इंसान के लिए बेहद लाभकारी होते हैं। अगर आप भी किसी नए काम को शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आप वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन अवश्य करें। वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से काम में सफलता और तरक्की मिलती है।

इन नियमों का करें पालन

-किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आप जगह का सही चयन करें। ऐसी जगह को चुनें, जो उपयुक्त और शुभ हो।

-शुभ समय में नए काम की शुरुआत करें। वास्तु के अनुसार, अगर आप शुभ मुहूर्त में काम की शुरुआत करते हैं, तो सफलता मिलेगी।

-इसके अलावा दुकान या ऑफिस में बैठने की दिशा बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है। आप दुकान या ऑफिस में दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठे। कहा जाता है कि उचित दिशा में बैठने से काम में सफलता हासिल होती है।

-इसके अलावा दुकान या ऑफिस में टेबल, कुर्सी की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। वास्तु के अनुसार, टेबल और कुर्सी पर गंदगी होने से नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

-दुकान या ऑफिस में एक्वेरियम अवश्य रखें। ऐसा कहा जाता है कि एक्वेरियम के होने से धन की परेशानी से छुटकारा मिलता है।

-वास्तु शास्त्र के अनुसार, दुकान या ऑफिस में सफेद, क्रीम या हल्के रंग का प्रयोग करें। इन रंगों से सकारात्मकता का प्रवाह होता है। ये रंग व्यवसाय में सफलता पाने में लाभदायक माने जाते हैं।

बाबा खाटू श्याम मंदिर में भक्त क्यों लेकर जाते हैं निशान? जानें 
कब है फाल्गुन माह की मासिक कृष्ण जन्माष्टमी? जानिए

Check Also

जानें, कैसे पड़ा बाबा बर्फानी की गुफा का नाम अमरनाथ?

हिंदुओं के लिए पवित्र तीर्थस्थल अमरनाथ धाम (Amarnath Yatra 2024) है। धार्मिक मान्यता है कि …